वाशिंगटन सुंदर हैं दुनिया के सबसे कम उम्र के मैन ऑफ़ द सीरीज

0
61

भारतीय युवा आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने हाल ही में हुई बांग्लादेश,श्रीलंका व भारत की टी20 निदास ट्राफी में कीर्तिमान स्थापित किया है.सुंदर तमिलनाडू के रहने वाले हैं.सुंदर ने वनडे इन्टरनेशनल में आगाज श्रीलंका के खिलाफ 13 दिसंबर 2017 को किया व ट्वेंटी-ट्वेंटी इन्टरनेशनल में आगाज 24 दिसम्बर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ ही किया.इससे पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आगाज उन्होंने 6 अक्टूबर 2016 को रणजी ट्रोफी में किया था.सुंदर बहुत अच्छे आलराउंडर हैं व उन्होंने प्रथम क्लास क्रिकेट में अक्टूबर 2017 में त्रिपुरा के खिलाफ शतक भी जमाया था.उन्होंने आईपील में भी पुणे की ओर से सन 2017 में आगाज किया व सन 2018 में उन्हें बंगलोर की टीम ने खरीदा है.

वाशिंगटन सुंदर
वाशिंगटन सुंदर

ये हैं बोलीवुड की टॉप पांच  आइटम गर्ल्स 

निदास ट्राफी में जैसे ही भारत ने बांग्लादेश को हराया व मेन ऑफ़ सीरिज के परिणामों की घोषणा हुई वॉशिंगटन सुंदर ने इतिहास रच दिया.वह किसी टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने 18 साल 164 दिन की उम्र में मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीता.उन्होंने सीरिज में आठ विकेट लिए.

साल 1990 में वकार यूनिस ने 18 साल 169 दिन की उम्र में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया था.

निदास ट्रोफी में उन्होंने २० ओवर फेंके व इस दौरान उन्होंने 114 रन दिए व 14.26 की औसत से आठ विकेट झटकने में कामयाब रहे व इस प्रकार उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.

सुंदर ने हाल ही में अपना करियर शुरू किया है व उन्हें अभी बहुत लम्बा सफ़र तय करना है.अब देखने वाली बात यह है कि उनकी ले बनी रहती है या नहीं.अगर वह परिश्रम करते रहे व उन्होंने ले बरकरार राखी तो वे भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी के स्तम्भ हो सकते हैं.

कृपया लाइक,कमेन्ट व शेयर करें.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here